तो क्या 100 रुपए के नकली नोट छापने की तैयारी में है दाऊद इब्राहिम?

5:18 pm 11 Nov, 2016


500 और 2000 के नए नोटों में सुरक्षा फीचर्स की वजह से अब नकली नोट बनाना नामुमकिन है। इसका असर पाकिस्तान पर अधिक देखा जा रहा है।

हालांकि, माना जा रहा है कि अब अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम 100 रुपए के नकली नोट छापने की तैयारी कर रहा है। दाऊद की यह फैक्ट्री पाकिस्तान के पेशावर में है।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को 24 घंटों के नोटिस में 100 रुपए के नकली नोट छापने को कहा गया है।

भारत सरकार द्वारा जारी किए गए नए 500 और 2000 रुपए के नोट की नकल मुमकिन नहीं है। यही वजह है कि दाऊद अब अपना फोकस 100 रुपए के नोट पर करना चाहता है।

intoday

intoday

चीन, बांग्लादेश और नेपाल की सीमा के जरिए दाऊद की टीम भारत में नकली नोटों की सप्लाई करती रही है। इसमें उसकी मदद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैएबा साथ ही अन्य अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक संगठन करते रहे हैं।

भारतीय एजेन्सियों ने इस संबंध में केन्द्र सरकार को आगाह किया था कि पाकिस्तान के पेशावर में एक खास छापाखाना तैयार कर रखा गया है जहां सिर्फ नकली भारतीय मुद्राएं छापी जाती हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस प्रेस में छापे जाने वाले अधिकतर नोट 500 और 1000 रुपए के मूल्य के होते हैं। यह प्रेस आईएसआई की निगरानी में काम करती है।

Discussions