पत्रकारों को बाहर निकालने पर भड़का चीन, दी गंभीर नतीजों की चेतावनी

author image
11:27 am 25 Jul, 2016

चीन ने भारत को गंभीर नतीजों की चेतावनी दी है। चीन के मुखपत्र कहे जाने वाले ग्लोबल टाइम्स में कहा गया है कि भारत अगर उसके तीन पत्रकारों को बाहर निकालता है तो इसके गंभीर नतीजे होंगे।

गौरतलब है कि भारत ने संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त रहने वाले तीन पत्रकारों को 31 जुलाई तक देश छोड़ने के लिए कहा है। भारत ने कहा है कि इन पत्रकारों का वीजा रिन्यू नहीं किया जाएगा।

ग्लोबल टाइम्स में कहा गया हैः


“अगर नई दिल्ली एनएसजी मेंबरशिप नहीं मिलने पर चीन से बदला ले रहा है तो इसके गंभीर नतीजे होंगे। इस बार वीजा का मुद्दा है। हम भी बता देंगे कि क्या एक्शन लेना चाहिए। हम भी भारतीयों को बता देंगे कि चीनी वीजा लेना इतना आसान नहीं होता।”

ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीनी पत्रकारों को अक्सर भारत में परेशानी का सामना करना पड़ता है, लेकिन भारतीय पत्रकारों को आसानी से चीन का वीजा मिल जाता है।

सुरक्षा एजेन्सियों द्वारा अलर्ट जारी करने पर भारत ने चीन की सरकारी न्यूज एजेन्सी शिन्हुआ के इन पत्रकारों को देश छोड़ने के लिए कहा था। इन पत्रकारों के नाम वाउ कियांग, लु तांग और शी योनगांग हैं। वाउ और लु, शिन्हुआ के दिल्ली ब्यूरो में काम करते हैं। योनगांग मुंबई में रिपोर्टर हैं।

इन पत्रकारों पर आरोप है कि ये लोग संदिग्ध गतिविधियों में शामिल रहे थे।

Discussions



TY News