‘सीडी स्कैंडल’ में फंसे दिल्ली के मंत्री संदीप कुमार बर्खास्त, AAP सरकार को झटका

author image
11:46 am 1 Sep, 2016


कथित आपत्तिजनक सीडी स्कैंडल में फंसे दिल्ली के महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार को बर्खास्त कर दिया गया है।

इस बात की सूचना मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर दी।

इस कार्रवाई के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि रात आठ बजे मंत्री संदीप कुमार के खिलाफ सीडी मिली और आधे घंटे के अंदर उन्हें हटा दिया गया।


दिल्ली सरकार के पिछले 18 महीने के कार्यकाल के दौरान संदीप कुमार पद से हटाए जाने वाले तीसरे मंत्री हैं।

इससे पहले कानून मंत्री रहे जितेन्द्र तोमर को जून 2015 में फर्जी डिग्री मामले में केजरीवाल ने मंत्री पद से हटाया था। इसके बाद अक्टूबर 2015 में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री असीम अहमद खान को एक बिल्डर से वसूली के आरोप वाला ऑडियो टेप सामने आने पर केजरीवाल ने मंत्री पद से हटा दिया था।

Delhi CM Arvind Kejriwal orangenews9

orangenews

इस बीच, नए घटनाक्रम की वजह से दिल्ली की राजनीति में हड़कंप मच गया है। भारतीय जनता पार्टी ने अरविन्द केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन की बात कही है। वहीं, कांग्रेस पार्टी भी अरविन्द केजरीवाल-नीत आम आदमी पार्टी पर हमलावर है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि “केजरीवाल के मंत्री और विधायक ऐसे ही हैं, उनसे और क्या उम्मीद है।”

बताया गया है कि ओमप्रकाश नामक व्यक्ति ने कथित आपत्तिजनक सीडी व चिट्ठी बुधवार की शाम समाचार चैनलों को भेजी थी। इस सीडी पर मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया लेने के लिए एक चैनल ने उनसे रात में करीब 8 बजे संपर्क किया था। इसके तुरंत बाद रात करीब साढ़े आठ बजे मुख्यमंत्री ने मंत्री संदीप कुमार को पद से बर्खास्त करने की जानकारी ट्वीट के जरिए दी।

abplive

abplive

वर्ष 2012 में भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के दौरान संदीप कुमार अरविन्द केजरीवाल के सम्पर्क में आए थे। पेशे से वकील संदीप ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में लगातार चार बार विधायक रहे जय किशन को भारी अंतर से हराया था। इसके बाद अगली बार चुनाव होने पर दोबारा जीत हासिल की।

इस बीच, एनडीटीवी की एक रिपोर्ट में संदीप कुमार के हवाले से बताया गया है कि उन्हें दलित होने की वजह से फंसाया गया है। संदीप कुमार का कहना है कि उन्होंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है। सेक्स सीडी में वह नहीं हैं। यह जांच का विषय है।

Discussions





TY News