ढाई लाख बच्चों का बाप बन चुका है यह युवराज, 4 नौकर रात-दिन लगे रहते हैं सेवा में

भारत एक ऐसा देश है जहां पर एक बड़ा तबका पशुपालन पर निर्भर करता है। गाय भैंस के दूध से साल भर व्यपारी करोड़ों का व्यपार करते हैं। तो दूसरी तरफ अच्छी नस्ल के इन पालतू पशुओं की डिमांड भी अधिक है। लेकिन आज एक ऐसे भैंसें के बारे में बताने वाले हैं जिसका सिर्फ नाम ही युवराज नहीं है, बल्कि काम और स्टाइल के मामले में भी यह युवराज ही है। इस युवराज की ठाट देखने के बाद आपको अपनी आंखों और कानों पर यकीन करना मुश्किल होगा।

हरियाणा में युवराज नाम का एक भैंसा है, जो एक दिन में 20 लीटर दूध पीता है और दो किलो ड्राईफ्रूट खाता है। इस युवराज ने सिर्फ आठ साल में ढाई लाख बच्चे पैदा किए हैं।

1yuvraj-in-jaipur1_1478751

यह भैंसा सीतापुरा में चल रहे ग्लोबल राजस्थान एग्री टेक मीट में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस भैंसे को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं।

इस युवराज नाम के भैंसे को देश के कई राज्यों में प्रदर्शन के लिए ले जाया जाता है।

4yuvraj-in-jaipur3_1478751


आपको बता दें की युवराज के मालिक हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के निवासी कर्मवीर सिंह हैं, जो इसका देखभाल किसी युवराज से कम नही करते हैं। अपने इस युवराज की तारीफ़ करते हुए कर्मवीर कहतें हैं कि इसके ढाई लाख से अधिक बच्चे हो चुके हैं।

5yuvraj-in-jaipur10_147875

इस भैंसे की सीमन लेने के लिए हरियाणा ही नहीं, पूरे देश के पशुपालकों की मांग आ रही है। आपको जानकर हैरानी होगी की इस भैंस को खानें में रोज ढाई किलो ड्राईफ्रूट और 20 लीटर दूध रोज पीता है।

3yuvraj-in-jaipur7_1478751

यही नही इसकी देखरेख में तकरीबन 4 नौकर रातदिन लगे रहते हैं। फिलहाल इस युवराज को जो भी देखता है, वह सिर्फ देखता रह जाता है। यह एक स्टार की तरह जीवन जी रहा है।

चित्र साभार: दैनिक भास्कर 

Discussions



TY News