देश के इन जवानों को बच्चियों ने बांधी राखी, प्यार से गदगद हुए जवान

author image
5:52 pm 17 Aug, 2016


हमारे देश के जवान सीमा पर देश की सुरक्षा के लिए सीना ताने डटे रहते हैं। विषम परिस्तिथियों का सामना करते हुए मातृभूमि की हिफाजत करने की अलख के साथ दृढ़ निश्चय होकर खड़े रहते हैं।

जो जवान हमारी हिफाजत के लिए खड़ा है, जिसकी वजह से हम अपने-अपने घरों में चैन से सो रहे हैं, देश के ऐसे शूरवीर जवानों को राखी के अवसर पर कई बच्चियों और महिलाओं ने राखी बांधी।

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के पास भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्कूली छात्राओं ने सीमा सुरक्षा बल के जवानों को राखी बांध कर रक्षा बंधन का पर्व मनाया।

वहीं, राजस्थान के जोधपुर में स्थित बीएसएफ मुख्यालय में रक्षा बंधन का पर्व बड़े धूम-धाम से मनाया गया। यहां महिलाओं ने बीएसएफ जवानों की कलाई पर राखी बांधकर एवं माथे पर तिलक लगाकर अपने बहन होने का फर्ज अदा किया। बहनों का ये प्यार देख अपने परिवार से दूर रह रहे इन जवानों की आँखों में ख़ुशी छलक आई।

ये जवान अपने परिवार को छोड, निस्वार्थ सीमा पर मुस्तैदी के साथ हमारी रक्षा करते हैं। ऐसे में राखी के पावन पर्व पर उनकी कलाई सूनी न रहे और घर से दूर होने पर भी उन्हें घर होने का अहसास हो, इस उद्देश्य के साथ महिलाओं ने इन जवानों को राखी बांधी।

BSF rakhi

eenaduindia


इस ख़ास मौके पर बीएसएफ के अधिकारियों और जवानों ने कहा कि बहनों के इस प्यार से वह गदगद हो गए और उन्हें ऐसा लग रहा है, मानो वह सीमा पर नहीं, बल्कि अपने परिवार के साथ हैं।

Discussions



TY News