जानिए 12 लक्षण जो साबित करते हैं कि आप ऐसे युवा हैं जिसका दिल बार-बार टूटता है

5:02 pm 25 May, 2016


अधिकतर लोग प्यार की तलाश करते प्रतीत होते हैं, लेकिन वास्तव में उन्हें खुद नहीं पता होता कि वे किसकी तलाश में हैं। सम्भव है कि अगर आपको प्यार मिल भी जाता है तो या तो आप उसे खो देते हैं या आप उसे पहचान नहीं पाते है।

1. आप उस पुराने स्कूल के समय के रोमांस में विश्वास करते हैं, जहां सभी काम लड़का करता है और लड़की सिर्फ उसकी प्रशंसा करती है।

आप या तो बहुत आलसी लड़की के साथ होंगे जो आपकी मदद करने के लिए अपनी ऊंगली भी नहीं उठाएगी या आपको ऐसी लड़कियां धोखा देंगी, जिनके सपने और महत्वाकांक्षाएं हैं।

2. आप लड़की के बारे में कुछ भी जाने बिना ही उसे पसंद कर लेते हैं।

अगर आप लड़की को बिना जाने, सिर्फ उसके चेहरे के कारण उसे पसंद करते हैं, तो दिल टूटने पर आपको हैरानी नहीं होनी चाहिए।

3. आप दिमाग में उसके बारे में कल्पनाएं करते हैं।

अगर आप उससे बात शुरू करने से भी पहले अपने बच्चों तक के नाम सोच लेंगे, तो कोई और उसे आपसे चुरा ले जाएगा और आप अपने सपनों की दुनिया में ही रह जाएंगे।

4. आप सोचते है कि हठ से लड़की को पाया जा सकता है।

अधिकतर लड़कियां जानती हैं कि वे क्या चाहती हैं और क्या नहीं। अगर कोई लड़की आपको इन्कार करती है, तो आपको उसकी गम्भीरता को समझ कर आगे बढ़ना चाहिए।

5. आप पैसे खर्च करके अपनी भावनाओ को व्यक्त करते हैं।

लाड़ प्यार सभी को पसंद है, लेकिन अगर आप एटीएम मशीन की तरह खर्चा करेंगे तो आपका पैसों के लिए गलत उपयोग हो सकता है।

6. आप अपने रिश्ते के बारे में अपने दोस्तों से झूठ बोलते हैं।

अपने मित्रों से अपने सेक्स जीवन पर चर्चा कभी न करें और अतिरंजना न करें। वह जल्द ही आपके झूठ को पकड़ लेगी और आपको छोड़ देगी।

giphy


7. आप किसी ऐसे की तलाश में हैं, जो बिल्कुल आपकी मां की तरह हो।

लड़कियां जानती हैं कि मां की क्या अहमियत है, पर यदि आप हर बात में उसकी अपनी मां से तुलना करेंगे, तो बात बिगड़ सकती है। आपकी प्रेमिका आपकी मां नहीं है, इसलिए उसकी तुलना अपनी मां से न करें।

8. आपने अश्लील फिल्मों से काम क्रिया सीखी है।

अश्लील फिल्में मुख्य रूप से लड़कों की सोच को ध्यान में रखकर बनाईं जाती हैं। वास्तव में अश्लील फिल्में आपको लड़की को खुश करने के बारे में नहीं सिखाती। केवल अभिनेत्रियां जिन्हें इस काम के पैसे दिए जाते हैं, वे ही इस अश्लीलता का आनंद उठाने का नाटक करती हैं।

9. आप यह तय नहीं कर पाते कि आपको किस तरह की लड़की पसंद है।

आपको तय करना होगा कि आपको पुराने ख्यालात की लड़कियां पसंद है अथवा आधुनिक। गलत फैसला लेने पर आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।

10. रिश्ते में मजबूती बनाने के लिए आप एक बार भी प्रयास नहीं करते हैं।

अगर आपको लगता है कि कठिन काम सिर्फ लड़की को पाना है, तो आप गलत है। कठिन काम रिश्ते को निभाना है। अगर आप यह काम करने की कोशिश नहीं करेंगे, तो यह रिश्ता कामयाब नहीं होगा।

11. आपको ऐसी लड़कियां पसंद हैं, जिन्हें पाना मुश्किल है।

ऐसे लोग आमतौर पर निराशाजनक होते हैं। वह बस दूसरों के दिमाग में झूठी उम्मीदों का निर्माण करतें हैं। ऐसी लड़कियों के पीछे अपना वक़्त बर्बाद न करें।

12. आपको लगता है कि एक ऐसा व्यक्ति बनने का नाटक करना, जो आप नहीं है एक अच्छी युक्ति है।

अगर आप एक लड़की के सामने बहुत ही बुरा या अच्छा बनने का नाटक करेंगे, तो आपकी असलियत पता चलते ही उसे ठगा हुआ महसूस होगा और वह जल्द ही आपको छोड़के चली जाएगी।

Discussions



TY News