हाफ पैन्ट और बनियान में विधानसभा पहुंच गया यह भाजपा विधायक, जानिए क्या है मामला

विरोध-प्रदर्शन अलग-अलग अंदाज देखने को मिलते रहते हैं। ऐसे में किसी विधायक का विधानसभा भवन तक अर्धनग्न पहुंचना चौंकाने वाला तो है ही, साथ ही हास्यास्पद भी। पटना के लौरिया विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित भारतीय जनता पार्टी के विधायक विनय बिहारी सिर्फ हाफ पैन्ट और बनियान पहनकर विधानसभा पहुंच गए। हालांकि, उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने विधानसभा के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी। इसके बाद वह विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे गए।

भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री विनय बिहारी बेतिया-मनुआपुल वाया योगापट्टी-नवलपुर रतवल चौक पथ का निर्माण कराने की मांग कर रहे थे। इस सडक़ की लंबाई 44 किलोमीटर है। उन्होंने यह चेतावनी भी दे डाली है कि जब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता, तब तक वह ऐसे ही हाफ पैन्ट और बनियान में विरोध करते रहेंगे।

विरोध प्रदर्शन का यह अनोखा अंदाज़ बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन देखने को मिला। वैसे विनय बिहारी अपनी मांग पूरी कराने के लिए पिछले एक महीने से हाफ पैन्ट और बनियान पहनकर रह रहे हैं।

विनय बिहारी ने समाचार एजेन्सियों को बताया कि उक्त सड़क के निर्माण की स्वीकृति वर्ष 2014 में ही मिली थी। इसकी विस्तृत परियोजना रपट (डीपीआर) तैयार है और भूमि के हस्तांतरण का काम भी पूरा हो चुका है, लेकिन अभी तक सड़क नहीं बनी है। इसलिए उन्होंने विरोध का यह अनोखा तरीका ईजाद किया है।

फिल्मी दुनिया से राजनीति में आए विनय बताते हैं कि वर्ष 2013 में जब नीतीश कुमार एक सड़क के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए यहां आए थे, तब उन्होंने इस सड़क के निर्माण का वादा किया था। हालांकि, अब तक सड़क नहीं बन पाई है।

Facebook Discussions