कांग्रेस ने एक साल पहले ही मना ली इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती, सोशल मीडिया पर उड़ा मज़ाक


सोशल मीडिया पर एक बार फिर कांग्रेस को अपनी एक ग़लती की वजह से मजाक का पात्र बनना पड़ रहा है। दरअसल, इस बार मामला भारत की पूर्व प्रधानमंत्री और आइरन लेडी कहलाने वाली इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि से जुड़ा है। हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 19 नवंबर को 99वीं जयंती मनाई जा रही थी। 20 नवंबर यानी शनिवार को कांग्रेस ने सभी बड़े समाचार पत्रों में विज्ञापनों का प्रकाशन कराया। इन विज्ञापनों में इंदिरा गांधी को 100 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई थी।

कांग्रेस के इस पोस्टर में साफ-साफ 100वीं जयंती लिखा था। इस पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर कांग्रेस और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की खूब खिल्ली उड़ाई जा रही है।

मज़े की बात यह है कि कांग्रेस के इस चूक के सन्दर्भ में उनके ही पार्टी के पूर्व सदस्य सुपर्णो सत्‍पति ने ट्वीट करके सवाल किया। सुपर्णो सत्‍पति ने इसी फोटो को रिट्वीट करते हुए लिखा कि ‘क्या कांग्रेस पार्टी दिमाग खो चुकी है।’इंदिरा गांधी का जन्म 1917 में हुआ था और उनकी 100वीं जयंती अगले वर्ष मनाई जाएगी। 19 नवम्बर 1917 को जन्मी इंदिरा गांधी 1966 से 1977 और उसके बाद 1980 से 1984 तक प्रधानमंत्री रहीं, जब उनकी हत्या कर दी गई थी।

आपको बता दें सुपर्णेा ओडिशा के पूर्व मुख्‍यमंत्री नंदिनी सत्‍पति के पोते हैं। उन्‍होंने अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी को भी टैग किया है। वहीं, विज्ञापन पर इस बड़ी गलती के बाद सोशल मीडिया पर कांग्रेस की जम कर खिंचाई हो रही है

Discussions