सऊदी अरब में गूंजा भारत माता की जय, लगे मोदी-मोदी के नारे

author image
9:35 pm 3 Apr, 2016


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सऊदी अरब में जबर्दस्त स्वागत हुआ। सऊदी के अपने दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री मोदी टीसीएस के दफ्तर पहुंचे, जहां भारत माता जय के नारे लगाकर उनका स्वागत किया गया। यहां महिला प्रोफेशनल्स ने प्रधानमंत्री को घेर लिया और उनके साथ सेल्फी ली।

लोगों के स्वागत के अभिभूत प्रधानमंत्री मोदी ने कहाः

“मैं उन लोगों से मिल रहा हूं, जो सऊदी अरब के गौरव हैं। आप सभी भारत आएं, मैं भरोसा देता हूं आपका यहां गर्मजोशी से वेलकम होगा। आप मुझे बताएं कि भारत में क्या किया जाना चाहिए। आज मैं यहां जो माहौल देख रहा हूं, उसमें दुनिया को कड़ा जवाब देने की ताकत है।”

इससे पहले शुक्रवार को मोदी ने सऊदी अरब में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत के पास दुनिया को देने के लिए काफी कुछ है खासतौर पर प्रतिभावान एवं हुनरमंद श्रमशक्ति के रूप में और उनकी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मंत्र को लेकर इस दिशा में आगे बढ़ रही है।

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार आव्रजन के नियमितीकरण की दिशा में काम कर रही है और सऊदी अरब में जल्द ही कामगारों के लिए चौबीस घंटे काम करने वाला एक और कॉल सेंटर स्थापित किया जायेगा।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को रियाद में भारतीय निर्माण कंपनी एल एंड टी के कर्मचारियों के आवासीय परिसर में उनसे मुलाकात की थी और उनके साथ कुछ पल बिताए थे। उन्होंने एल एंड टी के कर्मचारियों के साथ भोजन भी किया था।

यह कंपनी रियाद मेट्रो के निर्माण के कार्य में शामिल है।

Discussions



TY News