ये हैं दुनिया के 15 रेस्टोरेन्ट्स जहां दुनिया खत्म होने से पहले एक बार जरूर खाना चाहिए

author image
12:12 pm 6 Oct, 2016


क्या आप बाहर खाने के शौकीन हैं? जब भी हम कहीं बाहर खाने की बात करते हैं तो हमारे दिमाग में अपने चिर-परिचित रेस्टोरेन्ट्स की बात आती है। देशी से लेकर कॉन्टिनेन्टल और न जाने-जाने क्या-क्या हमारे खयालों में आते हैं। खैर, हमने रेस्टोरेन्ट्स में खाने के शौकीन अपने पाठकों के लिए दुनिया भर में मौजूद 15 ऐसे रेस्टोरेन्ट्स खोज निकाले हैं, जहां उन्हें दुनिया खत्म होने से पहले जरूर एक बार खाने के लिए जाना चाहिए। यह रही इन रेस्टोरेन्ट्स की सूची।

1. इटली के पगलिया में मौजूद रेस्टोरेन्ट रिस्टोरान्टे ग्रोट्टा पालाजासे को दरअसल एक गुफा में बनाया गया है। यहां आप एक से बढ़कर एक इटालियन व्यंजन का लुत्फ उठा सकते हैं।

2. आप अगर वन्यजीवों से प्रेम करते हैं तो यह जगह वाकई आपके लिए है। लंगाटा, केन्या में मौजूद रेस्टोरेन्ट जिराफ मैनर में आप जिराफ के साथ भोजन कर सकते हैं।

3. आइसलैन्ड में मौजूद इस रेस्टोरेन्ट का नाम है द नॉदर्न लाइट्स। लोकेशन जबर्दस्त है।

4. फ्रान्स के सैमोनिक्स में मौजूद रेस्टोरेन्ट अगाइल दु मिदी दरअसल समुद्रतल से 3842 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यहां मजा आएगा। यह अलग बात है कि यहां खाना खाने के लिए आपका कलेजा मजबूत होना चाहिए।

5. मछलियां तो सबसे खाते हैं, लेकिन मछलियों के साथ भोजन? इस रेस्टोरेन्ट की तस्वीर को देखकर इसे अभिनव कहा जा सकता है। यह रेस्टोरेन्ट मालदीव में समुद्र के नीचे बनाया गया है।

6. ट्रुथ कैफे नामक यह रेस्टोरेन्ट मौजूद है दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में। यह जरा हटके है। ऐसा लगेगा कि आप 100 साल पीछे चले गए हैं।

7. यह किसी फिल्म का सेट नहीं है। फिनलैंड के कैमी में मौजूद इस रेस्टोरेन्ट का नाम है स्नोकैसल ऑफ कैमी। यह स्थान पूरी तरफ बर्फ से घिरा हुआ है।

8. कैंडल-लाइट डिनर करने वालों के लिए यह खास है। केन्या का यह रेस्टोरेन्ट दरअसल एक गुफा में बना हुआ है।

afktravel

afktravel


9. बीयर के शौकीन यहां मजे करते हैं। यह रेस्टोरेन्ट मौजूद है न्यूजीलैन्ड में।

10. फिलीपिंस के विला एस्क्युडेरो रिसॉर्ट में स्थित इस रेस्टोरेन्ट का नाम है लबासिन वाटरफॉल रेस्टोरेन्ट। यहां आप झरने के साथ भोजन का आनंद ले सकते हैं।

11. समुन्दर में भोजन? ऐसा भी कहीं होता है भला! जी हां, ऐसा होता है। बोरा-बोरा में।

12. यह रेस्टोरेन्ट भी अपने आप में अलग है। हिन्द महासागर में स्थित यह रेस्टोरेन्ट है जंजीबार में।

13. यहां जाकर आपको डर तो नहीं लगेगा? स्विटजरलैन्ड के ग्रवेयर्स में स्थित इस एलियन कफे रेस्टोरेन्ट का नजारा कुछ ऐसा है।

14. यह है थियेटर रेस्टोरेन्ट। यहां आप भोजन करने के साथ ही फिल्म देखने का आनंद भी ले सकते हैं। यह स्थित है अमेरिका के डिज्नी हॉलीवुड स्टूडियो में।

15. यह रेस्टोरेन्ट खास है। खास इसलिए कि यहां आपको जो खाना मिलता है वे ज्वालामुखी की आग पर रोस्ट किए गए होते हैं।

Popular on the Web

Discussions



  • Viral Stories

TY News