आदत से बाज नहीं आ रहे कंगारू, स्मिथ और मैक्सवेल ने उड़ाया कोहली की चोट का मजाक

author image
6:05 pm 18 Mar, 2017

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही सीरीज में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे है। डीआरएस विवाद से शुरू हुआ यह विवाद रांची टेस्ट तक भी पहुंच  गया। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों की एक और शर्मनाक हरकत सामने आई।

खेल भावना को आहत करती इस घटना में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और ग्लैन मैक्सवेल ने विराट के कंधे की चोट का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली कंधे की चोट के बावजूद तीसरे दिन बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे। 81वें ओवर की चौथी गेंद पर कमिंस की गेंद को विराट ने खेला और सेकेंड स्लिप पर उन्होंने स्टीव स्मिथ को अपना कैच थमा दिया। विराट कोहली पहली पारी में सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए।

विराट के आउट होते ही स्मिथ ने मैदान पर ही उनकी चोट का मजाक बना डाला। कैच लेने के ठीक बाद स्मिथ ने अपने कंधे पर हाथ रखा और विराट का मजाक उड़ाते हुए कुछ कहा। बाद में जिसकी शिकायत विराट ने फील्ड अंपायर से भी की।


यही नहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक और खिलाड़ी मैक्सवेल ने 81वें ओवर में ही विराट का मजाक बनाया। मैच में फील्डिंग के दौरान मैक्सवेल ने एक गेंद को रोकने के प्रयास में उसी तरह से डाइव लगाया जैसे विराट ने लगाया था। इसके बाद मैक्सवेल ने अपने कंधे पर हाथ रखते हुए इशारा किया।

ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाडियों ने जैंटलमैन गेम कहे जाने वाले क्रिकेट की सारी मर्यादाओं को लांघ दिया।

मैच के पहले दिन विराट फील्डिंग करते हुए बल्लेबाज हैंड्सकॉम्ब का बाउंड्री जाता शॉट रोकने की कोशिश में अपना कन्धा चोटिल कर बैठे थे। चोट के कारण वह दूसरे दिन मैदान में नहीं उतरे थे।

Discussions



TY News