जर्मनी में संगीत महोत्सव के दौरान विस्फोट, सीरियाई युवक की मौत

author image
11:34 am 25 Jul, 2016

जर्मनी के नूरेमबर्ग शहर के नजदीक एक संगीत समारोह के बाहर हुए धमाके में एक सीरियाई युवक की मौत की खबर है, जबकि 12 लोग घायल हो गए हैं। घायलों की हालत गंभीर है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, धमाके में मारे गए युवक ने ही बम लगाया था। कुछ दिन पहले इस युवक ने कुछ दिन पहले शरणार्थी दर्जा देने की मांग की थी, लेकिन उसे मना कर दिया गया। उसे संगीत समारोह में जाने की इजाजत भी नहीं मिली थी। इस घटना के बाद उसने धमाका कर दिया। वह दो साल पहले जर्मनी में दाखिल हुआ था। उसे अस्थायी रूप से यहां रहने की इजाजत दी गई थी।

विस्फोट की घटना के बाद संगीत महोत्सव से 2,000 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

गौरतलब है कि जर्मनी में पिछले एक सप्ताह में यह चौथा हमला है।

अभी करीब 20 घंटे पहले दक्षिणी जर्मनी के रेउटिलंगेन शहर में एक व्यक्ति ने कुल्हाड़ी से लोगों पर हमला कर दिया। इसमें एक महिला की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए।




एक जर्मन अखबार के मुताबिक, हमलावर 21 साल की आयु का सीरियाई शरणार्थी है। हालांकि, अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि यह आतंकवादी हमला है या नहीं।

इससे पहले 18 जुलाई को बावेरिया प्रांत के वुजबर्ग शहर में एक ट्रेन में 17 वर्षीय अफगान शरणार्थी ने यात्रियों पर कुल्हाड़ी और चाकू से हमला बोला था।

इसमें 21 लोग जख्मी हो गए थे। हमलावर पुलिस की कार्रवाई में वह मारा गया। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मदारी ली थी।

वहीं, म्यूनिख़ शहर के एक मॉल में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में नौ लोगों की मौत हो गई थी।

वहीं, यूरोप के एक अन्य महत्वपूर्ण देश फ्रान्स में 14 जुलाई को फ्रांस के नीस शहर में एक हमलावर ने 84 लोगों को ट्रक के नीचे कुचलकर मार डाला था।



Discussions



TY News