अनिल कुम्बले होंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच, BCCI का ऐलान

author image
7:02 pm 23 Jun, 2016


अनिल कुम्बले को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। गुरूवार को इस बात का ऐलान करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि महान गेन्दबाज कुम्बले को एक साल तक के लिए यह जिम्मेदारी दी गई है।

कोच पद की इस दौड़ में कुम्बले के साथ रवि शास्त्री भी थे। माना जा रहा था कि इस पद के लिए शास्त्री के नाम की घोषणा हो सकती है, लेकिन अंतिम समय में बीसीसीआई ने अनिल कुम्बले के नाम पर मुहर लगा दी।

इस अवसर पर अनुराग ठाकुर ने संवाददाताओं को संबोधि करते हुए कहाः

“कुम्बले देश के महान क्रिकेटर रहे हैं। उनके कोच बनने से हमें खुशी हुई है। कुम्बले महान कोच साबित होंगे। कोच के चयन के लिए पारदर्शी प्रक्रिया अपनाई गई। एक साल बाद कुम्बले के प्रदर्शन की समीक्षा की जा सकती है।”

टीम इंडिया के कोच की नियुक्ति के लिए बोर्ड ने सलाहकार समिति का गठन किया था. जिसमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण थे।


गौरतलब है कि टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद वर्ष 2015 से ही खाली पड़ा था। जिम्बाब्वे के डंकन फ्लेचर के पद छोड़ने बाद रवि शास्त्री को भारत में खेले गए टी-20 विश्व कप तक टीम का निदेशक बनाया गया था।

हाल ही में इस पद के लिए बीसीसीआई ने एक विज्ञापन जारी किया था, जिसके बाद बोर्ड को इस पद के लिए 57 आवेदन मिले थे, जिनमें से 21 लोगों का चयन किया गया था।

Discussions



TY News