BJP ने आनंदीबेन पटेल का इस्तीफा किया मंजूर, गवर्नर को सौंपा अपना इस्तीफा

author image
6:11 pm 3 Aug, 2016


बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक में आनंदीबेन पटेल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया, जिसके बाद करीबन 5 बजे आनंदीबेन पटेल ने गुजरात के गवर्नर को अपना इस्तीफा सौंपा।

पार्टी के वरिष्ठ नेता वैंकेया नायडू ने प्रधानमंत्री आवास पर बीजेपी के संसदीय दल की बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि आनंदीबेन ने लाखों कार्यकर्ताओं के सामने एक आदर्श प्रस्तुत किया है। 18 साल से लगातार मंत्री और अब मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने जो बढ़िया काम किया है, उसकी संसदीय बोर्ड सराहना करता है।

venky

वैंकेया नायडू thehansindia


नायडू ने कहा:

“संसदीय बोर्ड ने आनंदीबेन पटेल की पद छोड़ने की इच्छा को मंजूरी दे दी है। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी से निवृत्त होने की इच्छा जताई थी, क्योंकि वे जल्दी ही 75 साल की होने वाली हैं। उन्होंने पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं के लिए एक मिसाल पेश की है। एक मुख्यमंत्री के रूप में और उससे पहले एक मंत्री के रूप में उनका अच्छे काम का रिकॉर्ड रहा है। आनंदीबेन 18 साल से अधिक समय से राज्य सरकार में रही हैं।”

गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर मीडिया गलियारों में अमित शाह के नाम पर अटकलें गर्म थीं, लेकिन केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने साफ कर दिया है कि अमित शाह गुजरात के मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में शामिल नहीं हैं।

amit shah

अमित शाह kollytalk

नायडू ने इस बात की ओर संकेत दिए कि आनंदीबेन का उत्तराधिकारी पार्टी के विधायकों में से ही होगा।

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News