अमेरिका ने पाक को दी चेतावनी, भारत विरोधी गतिविधियां बंद करे पाकिस्तान

author image
2:01 pm 10 Jun, 2016


अमेरिका ने पाकिस्तान को दो टूक शब्दों में कह दिया है कि वह अपनी सरज़मीं का इस्तेमाल भारत में हमलों की साजिश रचने के लिए न करे। ये बात ऐसे समय में कही गई है, जब प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में अपने भाषण में आतंकवाद को लेकर कहा था कि भारत के पड़ोस में ही आतंकवाद फल-फूल रहा है।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर के मुताबिक, ओबामा प्रशासन पाकिस्तान पर जोर डालेगा कि वह भारत से अपने रिश्तों में सुधारे लाए।

टोनर ने कहा:

“हमारा मानना है कि भारत और पाकिस्तान को व्यावहारिक सहयोग से लाभ मिलेगा और हम दोनों देशों को सहयोग बढ़ाने एवं तनाव कम करने के लक्ष्य से सीधी बातचीत के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”

mark toner

अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर India


आतंकवाद हमेशा से ही वार्ता का अहम मुद्दा रहा है। टोनर ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि पाकिस्तान द्वारा उठाए जाने वाले कदमों में यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि उसकी ज़मीन से भारत पर हमले का कोई षड्यंत्र नहीं रचा जाएगा।

साथ ही पाकिस्तान उन सभी आतंकवादी समूहों से निपटने के लिए कदम उठाए जो इस समय उसकी जमीन का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में कर रहे है।

आपको बता दे की कांग्रेस के ज्वाइंट सेशन में अमेरिका में प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद से एकजुट होकर लड़ने की बात कही थी। वहीं 48 देशों के न्यूक्लियर सप्लायर ग्रुप (NSG) में भारत को मिल रहे सहयोग से भी पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है।  भारत को कई देशों ने सहयोग किया है, जिसमें अमेरिका, स्विट्ज़रलैंड और मेक्सिको शामिल हैं।

Popular on the Web

Discussions