जिस गांव में सबसे ज्यादा किसानों ने की खुदकुशी उस गांव को गोद लेंगे अक्षय कुमार

4:56 pm 8 Nov, 2016


अक्षय कुमार सिर्फ बड़े परदे के खिलाड़ी नहीं, वह असल जिंदगी के भी खिलाड़ी हैं। मराठवाड़ा के सूखाग्रस्त गांवों को 90 लाख रुपए देने के बाद, अक्षय के द्वारा एक गांव को गोद लेने की खबर है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, एक बार फिर से किसानों की मदद को आगे आए अक्षय ने महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के पिंपरी बुट्टी गांव को गोद लेने का मन बनाया है।

आपको बता दें कि इस गांव के कई किसान, कर्ज और गरीबी के चलते आत्महत्या कर चुके हैं।

महाराष्ट्र सरकार से प्राप्त निर्देश के बाद क्षेत्र के जिला कलेक्टर सचेन्द्र प्रताप सिंह ने इस प्रस्ताव पर अपने दस्तखत भी कर दिए हैं। चेतना अभियान परियोजना के निदेशक और रेजिडेंट जिला कलेक्टर (आरडीसी) राजेश खावले ने इस प्रस्ताव की रूपरेखा को तैयार किया है।

कलेक्टर सिंह ने बताया कि अक्षय ने हाल ही में महाराष्ट्र के वित्त राज्य मंत्री सुधीर मुगंटीवार से मुलाकात की। इस खास मुलाकात के दौरान मंत्री ने अक्षय को यवतमाल जिले का जिक्र करते हुए, यहां के किसानों को होने वाली दिक्कतों के बारे में बताया। इसके बाद अक्षय ने किसानों की खुदकुशी की घटनाओं वाले किसी एक गांव को गोद लेने की अपनी इच्छा जाहिर की।

कलेक्टर सिंह ने बताया कि अक्षय की इस इच्छा जताने के बाद जिला प्रशासन को एक ऐसे गांव का नाम सुझाने का कार्य दिया गया जहां किसानों के आत्महत्या के मामले सबसे अधिक है। ऐसे में जिला प्रशासन ने पिंपरी बुट्टी गांव का नाम सुझाया। इस सन्दर्भ में अब आगे की कार्रवाई सरकार करेगी।

Discussions