सर्जिकल स्ट्राइक पर अदनान सामी ने जो कहा, जानकर सकते में पड़ जाएंगे पाकिस्तानी

8:08 pm 30 Sep, 2016


आतंकवादियों के खिलाफ भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक की हर कोई प्रशंसा कर रहा है। चाहे वह राजनीतीक वर्ग से हो या फ़िल्म जगत से, सभी सेना के इस कदम की सराहना कर रहे हैं।

इसी कड़ी में शामिल, भारतीय नागरिकता प्राप्त करने वाले पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी ने भी भारतीय सेना को उनकी इस कार्रवाई के लिए बधाई दी। अदनान सामी ने ट्विटर पर लिखाः

“आतंकवाद के खिलाफ बेहद शानदार, सफल और सूझबूझ भरे स्ट्राइक के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय और हमारी सेना के वीर जवानों को बहुत-बहुत बधाई।”


गौरतलब है कि अदनान सामी को इस साल की ही शुरुआत में जनवरी 2016 में भारत की नागरिकता मिली थी। अदनान इससे पहले पाकिस्तान के नागरिक थे।

43 वर्षीय अदनान सामी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को प्रतिवेदन देकर मानवीय आधार पर उन्हें भारत में ठहरने देने का अनुरोध किया था। मार्च 2001 को वह पहली बार पर्यटक वीजा पर भारत आए थे। इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने सामी को यह वीजा एक साल के लिए  जारी किया था।

इसके बाद समय-समय पर उनके वीजा की अवधि सीमा बढ़ाई गई। 27 मई, 2010 को जारी उनका पाकिस्तानी पासपोर्ट 26 मई 2015 को समाप्त हो गया। पाकिस्तान सरकार के पासपोर्ट को नवीकरण नहीं करने के निर्णय के बाद सामी ने भारत की नागरिकता की मांग की थी।

Discussions