पकड़ा गया लश्कर सरगना हाफिज सईद का करीबी अब्दुल कयूम

12:57 pm 24 Sep, 2016


लश्कर-ए-तोएबा व जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के सरगना हाफिज सईद का करीबी अब्दुल कयूम पकड़ा गया है। कयूम को शुक्रवार तड़के गिरफ्तार किया गया। वह सीमा पार करते वक्त बीएसएफ के हत्थे चढ़ गया। हालांकि उसके पास कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है।

सुरक्षा बलों की पूछताछ में कयूम ने स्वीकार किया है कि वह लश्कर-ए-तोएबा के आतंकवादी सरगना हाफिज सईद का पीएसओ रहा है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, कयूम ने पूछताछ में कहा है कि वह अब आतंकवाद से तंग आ चुका है। उसने कहा कि आतंकी संगठनों के नेताओं के बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं। हमारे बच्चों का कोई भविष्य नहीं है। यही बात कश्मीर की जनता को समझाने आया हूं।


कयूम ने माना है कि उसे लश्कर-ए-तोएबा से वर्ष 2004 में प्रशिक्षण मिल चुका है। वह न केवल लश्कर की मैगजीन के लिए लिखता था, बल्कि उसके लिए फंडिंग का काम भी करता था।

कयूम ने स्वीकार किया कि हाफिज सईद के अलावा सलाहुदीन को भी वह अच्छी तरह से जानता है। सईद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक, यासीन मलिक के बारे में भी उसे पूरी जानकारी है।

गौरतलब है कि कश्मीर के उरी में सेना कैम्प पर हुए आतंकवादी हमले में 18 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इन हमलों के बाद सुरक्षा कड़ी की गई है। कश्मीर में अलर्ट है और अब तक दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

Discussions