आमिर खान को इन्क्रेडिबल इन्डिया के ब्रान्ड एम्बेसेडर पद से हटाया गया

author image
6:07 pm 6 Jan, 2016

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को इन्क्रेडिबल इन्डिया (अद्वितीय भारत) के ब्रान्ड एम्बेसेडर पद से हटा दिया गया है। वहीं केन्द्र सरकार ने कहा है कि जिस एजेन्सी के साथ इस कैम्पेन के लिए करार किया गया था, वह खत्म हो गया है।  और इसका आमिर खान के असहिष्णुता वाले बयान से कोई लेना-देना नहीं है। गौरतलब है कि  खान असहिष्णुता को लेकर दिए गए अपने बयानों की वजह से विवाद में रहे हैं।

खान ने पिछले साल नवंबर महीने में असहिष्णुता को लेकर विवादित बयानबाजी की थी, जिसका विरोध हुआ था। आमिर ने कहा था कि इस देश में उन्हें डर लग रहा है। और तो और उन्होंने कहा था कि देश का माहौल देखकर एक बार तो पत्नी किरण ने पूछा था कि क्या हमें देश छोड़ देना चाहिए? किरण बच्चे की हिफाजत को लेकर डरी हुई थी।

अपडेटः इस बीच केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने एक बयान जारी कर आमिर खान को इन्क्रेडिबल इन्डिया कैम्पेन से हटाने से इन्कार किया है। बयान में कहा गया है कि आमिऱ खान को इस कैम्पेन से हटाया नहीं गया है। दरअसल, जिस एजेन्सी के साथ इस कैम्पेन के लिए करार किया गया था, वह खत्म हो गया है और उसे दोबारा जारी नहीं किया गया है। अब यह आमिर खान और उस एजेन्सी के बीच का मामला है। गौरतलब है कि असहिष्णुता पर आमिर खान का बयान आने के बाद उन्हें इन्क्रेडिबल इन्डिया के ब्रान्ड एम्बेसेडर पद से हटाने की मुहिम चलाई गई थी।

पुलिस करेगी आमिर से पूछताछ


इस बीच, असहिष्णुता मसले पर आमिर खान से पूछताछ की जा सकती है। दरअसल, यहां दायर एक मामले पर सुनवाई करते हुए रायपुर की निचली अदालत ने आमिर खान का बयान दर्ज करने का आदेश पुलिस को दिया है। बताया गया है कि पुरानी बस्ती पुलिस इस मामले की जांच के लिए मुंबई जाएगी और वहां आमिर खान का बयान लेकर पूरी रिपोर्ट अदालत को सौंपेगी। अदालत ने इसके लिए 15 फरवरी तक का समय निर्धारित किया है।

उत्तरप्रदेश के दादरी में गोमांस रखने के आरोप के बाद एक युवक की हत्या कर दी गई थी। इसके ठीक पहले कन्नड़ लेखक कलबुर्गी की हत्या कर दी गई थी। इन घटनाओं के विरोध में कई नामचीन लेखकों ने अपने अवार्ड वापस कर विरोध जताया था।

इसी क्रम में आमिर खान ने भी बयानबाजी की थी।

Discussions



TY News