कैश के लिए देश कतार में, यहां बेटी की शादी पर नेताजी खर्च कर रहे हैं 500 करोड़ रुपए

author image
6:03 pm 15 Nov, 2016


भले ही आम जनता कैश के लिए बैंक और एटीएम के बाहर घंटों कतार में खड़े होने के लिए बाध्य हो, नेताओं को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। देश भर में कैश के लिए लोगों में अफरा-तफरी है।

वहीं, देश के एक हिस्से में एक ऐसी शादी का आयोजन होने जा रहा है जिसे इस साल की सबसे बड़ी शादी कहा जा रहा है।

यही नहीं, इस शादी पर करीब 500 करोड़ रुपए खर्च किए जाने का अनुमान है। यह शादी हो रही है कर्नाटक में।

द न्यूज मिनट की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य के पूर्व मंत्री जी. जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी रेड्डी की शादी के लिए 36 एकड़ के इलाके को 14वीं सदी के विजयनगर राज्य की तरह सजाया गया है।

दरअसल, रेड्डी का मानना है कि वह 14वीं सदी में विजयनगर के प्रतापी राजा कृष्णदेव राय के अवतार हैं।

ब्रह्माणी रेड्डी की शादी हैदराबाद के एक उद्योगपति की बेटे राजीव रेड्डी के साथ तय की गई है।

यहां विजयनगर स्टाइल के मंदिरों के कई सेट तैयार किए गए हैं। जिस स्थान पर फेरे लिए जाएंगे, उसे हम्पी के विजय विट्ठल मंदिर की तरह बनाया गया है। बताया गया है कि तिरुपति मंदिर के 8 पुजारी पारंपरिक तरीके से विवाह संपन्न कराएंगे।


49 साल के जनार्दन रेड्डी कभी कर्नाटक की सबसे दमदार शख्सियतों में शुमार थे। वे अवैध माइनिंग के मामले में तीन साल की जेल भी काट चुके हैं। वह पिछले साल ही जमानत पर रिहा हुए हैं। बेल्लारी ब्रदर्स के नाम से मशहूर रेड्डी भाइयों में जनार्दन और उनके बुजुर्ग भाई जी। करुणाकरन रेड्डी येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रह चुके हैं। जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी रेड्डी अपनी शादी में करीब 17 करोड़ की साड़ी पहनने वाली हैं। वह करीब 90 करोड़ रुपए के गहने पहनी होंगी।

मेहमानों को सजी बैलगाड़ियों पर शादी मंडप तक ले जाया जाएगा।

इस शादी में 30 हजार से अधिक मेहमानों के शामिल होने की बात कही जा रही है। इसके लिए पांच सितारा होटलों में करीब 1500 कमरे बुक किए गए हैं। मेहमानों के लिए 15 हैलीपैड भी बनाए गए हैं।

माना जा रहा है कि इस विवाह समारोह में शाहरुख खान प्रभु देवा, आलिया भट्ट, वरुण धवन, रखुल प्रीत, प्रिया मनी सहित कई कलाकार हिस्सा ले सकते हैं।

Popular on the Web

Discussions



  • Co-Partner
    Viral Stories

TY News